रिलायंस जिओ ने लॉन्च किया Jio TV Plus और Jio Glass, जानिए रिलायंस के तोहफे में क्या है खास

रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में कई घोषणाएं की गईं। इवेंट में की गई घोषणाओं में से एक कंपनी के नए शीर्ष (OTT) प्लेटफॉर्म, जिओ टीवी प्लस के बारे में था। नया प्लेटफ़ॉर्म विभिन्न कंटेंट वाले ऐप को एक इंटरफ़ेस में एकीकरण करने की अनुमति देगा।

एजीएम में, आकाश अंबानी ने दर्शकों को नए जिओ टीवी प्लस के इंटरफ़ेस का प्रदर्शन दिया। उन्होंने दावा किया कि नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, डिज़नी हॉटस्टार, सोनी लिव और अन्य सहित 12 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हर नए एप्लिकेशन में लॉग-इन किए बिना एक ही प्लेटफॉर्म पर यूज़र्स कंटेंट का चयन करने में सक्षम होंगे।

ब्राउजिंग में आसानी के लिए इंटरफ़ेस विभिन्न शैलियों में कंटेंट को विभाजित करेगा। जिओ टीवी प्लस के ग्राहकों के लिए टीवी शो और फिल्मों को विभिन्न श्रेणियों में व्यवस्थित किया जाएगा।

एक अन्य विशेषता जो कंटेंट तक पहुंचने में मदद करेगी वह है वॉयस कमांड फीचर। यूज़र्स जिओ टीवी प्लस के वॉयस सर्च का उपयोग कर अलग-अलग कंटेंट देखने में सक्षम होंगे। अन्य नई सुविधाओं में एक अनूठा मतदान विकल्प भी शामिल है। यूजर्स जिओ टीवी प्लस पर पोल का संचालन कर सकेंगे। पोल नंबर को आसानी से रियलटाइम में एक्सेस किया जा सकेगा।

कंपनी ने जिओ ग्लास भी लॉन्च किया। इस नए प्रोडक्ट को 3 डी अवतारों, होलोग्राफिक कंटेंट और यहां तक कि सामान्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधाओं का उपयोग करके वर्चुअल स्पेस को बढ़ाने के उद्देश्य से बनाया गया है।

जिओ ग्लास का वजन सिर्फ 75 ग्राम है और यह व्यक्तिगत ऑडियो के साथ आता है। डिवाइस पर कंटेंट तक पहुंचने के लिए, कंपनी एक साधारण केबल प्रदान करेगी जो उपयोग के मामले परिदृश्यों तक पहुंचने के लिए स्मार्टफोन से जुड़ी हो सकती है।

जिओ ग्लास वर्चुअल दुनिया में इंटरैक्शन को बेहतर बनाने के लिए 3D अवतार का उपयोग करेगा। कंपनी 3D होलोग्राम साझा करके डिज़ाइन की गई चर्चाओं की भी अनुमति देगी। कंपनी के मुताबिक, जिओ ग्लास को अभी के लिए 25 ऐप का सपोर्ट मिलेगा। ग्लास का उपयोग शैक्षिक उद्देश्यों के लिए होलोग्राफिक कंटेंट का उपयोग करके किया जा सकता है।

गुलशन।

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